Facebook ने हाल ही में नए फोटो Bug से प्रभावित 48,90,56,000 उपयोगकर्ताओं का खुलाश किया ?

Facebook ने हाल ही में नए फोटो Bug से प्रभावित 48,90,56,000 उपयोगकर्ताओं का खुलाश  किया ?




शुक्रवार को Top सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक ने स्वीकार किया कि लगभग 48,90,56,000 उपयोगकर्ता अपनी Private तस्वीरों के संपर्क में तीसरे पक्ष के अनुप्रयोगों के जोखिम उठा सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि 876 डेवलपर्स द्वारा बनाए गए 1,500 से अधिक ऐप्स भी उस बग से प्रभावित हुए हैं जो 13 सितंबर से 25 सितंबर तक 12 दिनों की अवधि के दौरान उपयोगकर्ताओं की अनछुए तस्वीरों को उजागर करता है।

फेसबुक ने कहा कि उसने उल्लंघन तय कर लिया है और अगले हफ्ते रोल करेगा "ऐप डेवलपर्स के लिए टूल्स जो उन्हें यह निर्धारित करने की अनुमति देगा कि कौन से लोग अपने ऐप का उपयोग कर इस बग से प्रभावित हो सकते हैं।"

"फेसबुक ने photos API तक पहुंचने के लिए अनुमोदित किया था और उन लोगों ने अपनी तस्वीरों तक पहुंचने के लिए अधिकृत किया था।" बग ने उन ऐप्स को फेसबुक उपयोगकर्ताओं की तस्वीरें देखने की अनुमति दी कि उन्हें पहुंच प्रदान नहीं की गई थी।

फेसबुक ने कहा कि यह अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी निजी तस्वीरों के संभावित जोखिम के बारे में अधिसूचना देगा, और यह डेवलपर्स के साथ प्रभावित उपयोगकर्ताओं से तस्वीरों की प्रतियों को हटाने के लिए काम करेगा।

प्रकटीकरण फेसबुक की विफलता का एक और उदाहरण है जो उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की उचित सुरक्षा के लिए है जो इसकी गोपनीयता नीति की अधिक आलोचना कर सकता है।

दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया नेटवर्क को पिछले वर्ष में उपयोगकर्ता डेटा के मिशनलिंग के लिए ग्रील्ड किया गया है, जिसमें मार्च में गोपनीयता घोटाले में शामिल होने के साथ-साथ ब्रिटिश राजनीतिक परामर्श फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका पर अवैध रूप से 87 से अधिक डेटा तक पहुंचने का आरोप था।

फेसबुक उपयोगकर्ताओं की निजी जानकारी का इस्तेमाल U.S 2016 के आम चुनावों को राष्ट्रपति Donald Trump’s के अभियान के पक्ष में करने के लिए किया जाता था।


पिछले महीने, फेसबुक ने घोषणा की कि सुरक्षा के बग के कारण 3,59,60,00,000 से अधिक उपयोगकर्ता हैकर्स द्वारा अपने खाते को नियंत्रित कर सकते हैं  इसके CEO मार्क जुकरबर्ग ने बहुत ही गंभीरता से कहा।

तो दोस्तों ये थी फेसबुक की तरफ से एक Massage,दोस्तोंअगरआपको पड़ने में कोई समस्या हुई हो तो माफ़ करना, हम कोशिश करेंगे की जितना अच्छा हो सके उतनाअच्छा लिखे  !
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment