Why Did You Start Blogging?

Why Did You Start Blogging?



वर्षों पहले, ब्लॉगिंग केवल एक शौक था और लोग एक निजी ब्लॉग को ऑनलाइन डायरी के रूप में बनाए रखते थे। लेकिन हाल के समय में, ब्लॉगिंग ने उनसे आगे का रास्ता विकसित किया है, और जिन लोगों ने स्वयं के लिए एक ब्लॉग शुरू किया है, वे इससे अच्छी आय प्राप्त कर रहे हैं। जाहिर है, अपने पैशन से पैसे कमाने में कुछ भी गलत नहीं है। बहुत से लोग ब्लॉग, बस अपने विचारों और उनके कोड को साझा करने के लिए। उदाहरण के लिए, एक वर्डप्रेस डेवलपर। बहुत से लोग ब्लॉग इसलिए करते हैं क्योंकि वे किसी चीज़ से नफरत करते हैं, और वे अपने ब्लॉग पर इसके बारे में शेख़ी करना पसंद करते हैं। मेरे और आपके जैसे कई ब्लॉगर्स जानकारी साझा करने और इससे बाहर रहने के लिए ब्लॉग बनाते हैं।


प्रत्येक ब्लॉगर और प्रत्येक ब्लॉग एक उद्देश्य की पूर्ति करता है और यहाँ मैं यह जानने के लिए एक सरल प्रश्न पूछने जा रहा हूँ कि आपने ब्लॉगिंग क्यों शुरू की? आपको क्या लिखना पसंद है और क्या आपने एक ब्लॉगर बनाया है

क्या आप भी मजबूत महसूस करते हैं जब आप भीड़ में कहते हैं “अरे! मैं एक ब्लॉगर हूं ”

यह छोटा और प्रत्यक्ष होने वाला है। यह हर किसी के लिए यह एक सवाल है जिसका जवाब देना है। आपके द्वारा दिए गए उत्तर इस पोस्ट को लंबा कर देंगे। मुझे पता है कि आप सवाल का जवाब देने में हिचकिचा रहे हैं। जवाब देने से पहले अच्छी तरह सोच लें।

इससे पहले कि आप ब्लॉग्गिंग के सभी प्लगइन्स, विधियों और माध्यमों का ब्लॉगिंग या उपयोग करें, आपको सबसे पहले यह जानना होगा कि आपने ब्लॉगिंग क्यों शुरू की। आपके द्वारा शुरू किया गया कारण वह शक्ति है, जिस पर आप अपने ब्लॉग से कुछ भी प्राप्त नहीं कर रहे हैं।


कृपया ध्यान दें। बस पढ़ें और अपने सर्फिंग को जारी न रखें। मुझे तीन चीजें करने की जरूरत है।

  • के माध्यम से पढ़ा।
  • प्रश्न का उत्तर दो।
  • इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वे भी इस पर प्रतिक्रिया दे सकें।
ऐसा करने का एक लाभ यह है कि आप लोगों को बताएंगे कि आप ब्लॉगिंग क्यों कर रहे हैं। जब भी आपको ब्लॉगिंग क्यों करनी है, इससे संबंधित कुछ भी चाहिए, तो वे आपसे संपर्क करेंगे। फिर, आप उन्हें अपनी सेवा या उत्पाद प्रदान करते हैं।

SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment